आम आदमी पार्टी के ओर से जालंधर उपचुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशी रिंकू के पक्ष चुनाव प्रचार ज़ोरो पर 

National Punjab

– ‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने जालंधर वेस्ट के वार्ड नंबर 44 में आयोजित चुनावी रैली को किया संबोधित

– कहा, केंद्र की मोदी सरकार ने अपने चहेते पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए सारी सीमाएं तोड़ दी हैं, कोडिय़ों के भाव पर जमीन लीज पर दी

– ‘आप’ सरकार ही प्रदेश को खुशहाल बना सकती है : हरचंद सिंह बरसट

– ‘आप’ सरकार कर रही सभी वादे पूरे, प्रदेश की बहनों को एक हजार रुपये मासिक भत्ता देने का वादा भी किया जा रहा जल्द पूरा: हरचंद सिंह बरसट 

जालंधर, 6 मई

आम आदमी पार्टी (आप) जलंधर उपचुनाव को लेकर हल्के में रैलियों का दौर जारी है। हल्के के वार्ड नंबर 44 जालंधर वेस्ट में आयोजित विशाल रैली के दौरान ‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट सहित कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा, मंगल सिंह बस्सी, अध्यक्ष सचिव राजविंदर कौर थियाड़ा, विधायक शीतल अंगुराल, अमृतपाल जिलाध्यक्ष, दीपक बाली में शिरकत की। रैली के दौरान जालंधर उपचुनाव के लिए ‘आप’ के प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू को हल्के के लोगों का भारी समर्थन मिला।

सिमरनजीत सिंह बंटी के और से जालंधर उपचुनाव को लेकर ‘आप’ प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में की गई रैली में भारी भीड़ देखने को मिली। इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए सरदार हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि पंजाब गुरुओं और पीरों की धरती है, यहां हर दिन, हर गांव, हर गली, हर घर व हर मोहल्ले में सरबत के भले की अरदास की जाती है। गुरु महाराज की बाणी हम सबके ज़हन में रहती हैं, लेकिन इसके बावजूद पिछली सरकारें लंबे समय से पंजाब को बदनाम करने में लगी रही। उन्होंने बताया कि कैसे देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबानी और अडानी को कौड़ियों  के भाव ज़मीने लीज़ पर दे दी और विदेशी बैंकों से कर्ज दिलवाया। उन्होंने कहा कि अब ऐसे पूंजीपति भी विजय माल्या की तरह देश छोड़ने की फ़िराक में हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पिछले 30 साल से हम लोगों पर 30 लाख करोड़ रुपये के कर्जे का भार डाल दिए गया। उन्हने बताया कि आज हर पंजाबी 1 लाख रुपये का करजई है। सरदार हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि इसके बावजूद ‘आप’ की मान सरकार ने आर्थिक तंगी के बावजूद हर तरह के परिवारों को सुविधाएँ और रोजगार के साधन उपलब्ध करवा रही हैं।

‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने रैली के दौरान कहा कि ‘आप’ सरकार लोगों के लाभ के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही है, क्योंकि समाज के उन तबकों के लोगों के लिए जिन्हे 8 से 10  हज़ार रुपये वेतन मिल रहा है, कारखानों में काम करने वालों मज़दूरों के लिए एक बड़ी सुविधा है, ऐसे  से 85 से 90 प्रतिशत लोगों का बिजली बिल ज़ीरो आ रहा है। यह उन लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए सरकार की ओर से बहुत बड़ी सुविधा है।

‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ही एकमात्र ऐसी सरकार है जिसने किसानों की समस्याओं का समाधान किया है और 28 हजार से अधिक नियमित भर्तियां की हैं, कच्चे कर्मचारियों को स्थाई किया, बिजली जे बिल ज़ीरो किये। सबसे अहम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति लागू की, जिसमें 380 से ज्यादा भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। साथ ही खेल के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान, खेल किट और पोषाहार की व्यवस्था भी निकट भविष्य में की जाएगी।

सरदार हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने जो 5 वादे किए थे, उनमें से 4 पहले साल में ही पूरे कर दिए गए और एक वादा जो बहनों को हर महीने 1000 रुपये देने का है, वह भी बहुत जल्द पूरा किया जा रहा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ही पंजाब को खुशहाल बना सकती है। ‘आप’ पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने रैली के दौरान उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए हल्के के लोगों से जालंधर उपचुनाव में अधिक से अधिक वोटें डाल कर ‘आप’ प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू को विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने हल्के के सभी लोगों से 10 मई को अपनी वोट आवश्यक डालने का भी आग्रह भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *