छुट्टी के दिन कर्मचारी को फोन किया तो लगेगा एक लाख रुपये का जुर्माना, इस कंपनी ने बनाई नई पॉलिसी

Business Creation Lifestyle National Punjab

फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम11 (Dream 11) ने एक दिलचस्प पॉलिसी बनाई है। कर्मचारियों के लिए यह शानदार पॉलिसी है, क्योंकि छुट्टी के दिन उन्हें दफ्तर में काम से जुड़े कोई भी कॉल या मैसेज नहीं किए जाएंगे। ड्रीम 11 ने ऐलान किया है कि अगर छुट्टी के दिन काम करने के लिए कोई किसी कर्मचारी को परेशान करता है, तो उस पर भारी जुर्माना लगेगा। कर्मचारी अपनी छुट्टी बेहतर तरीके से बिता सकें इसलिए कंपनी ये नई पॉलिसी लेकर आई है।
ड्रीम 11 की ‘अनप्लग पॉलिसी’ में कहा गया है कि कर्मचारी अपने छुट्टियों को काम से संबंधित ईमेल, संदेश और कॉल के बिना बिता सकेंगे। उन्हें किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाएगा। कर्मचारी एक हफ्ते की छुट्टियों के दौरान पूरी तरह से खुद को अपने काम से अलग रख सकते हैं। कंपनी ने लिंक्डइन पर अपनी इस पॉलिसी का ऐलान किया है। लिंक्डइन पोस्ट में कंपनी ने लिखा- ‘ड्रीम11 में हम वास्तव में ‘ड्रीमस्टर’ को लॉग ऑफ करते हैं।’
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के संस्थापक हर्ष जैन और भावित सेठ ने कहा है कि जो भी कर्मचारी ‘अनप्लग’ अवधि के दौरान किसी अन्य कर्मचारी से संपर्क करेगा, उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। कंपनी में हर किसी के पास ‘अनप्लग’ समय हो सकता है. भले ही उनकी स्थिति, किराए की तारीख या अन्य कोई भी कारण हों। संस्थापकों के अनुसार, पॉलिसी को यह सुनिश्चित करने के लिए लागू किया गया है कि कंपनी किसी कर्मचारी पर निर्भर न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *