गांव चक्क साधु से चगरां तक बनी प्रधान मंत्री ग्राम सडक़ योजना का हुआ लोकार्पण

Punjab

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश व कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने संयुक्त रुप से शनिवार सांय 7 करोड़ 53 लाख रुपए की लागत से गांव चक्क साधु से गांव चग्गरां तक बनी 10.470 किलोमीटर लंबी सडक़ का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार के साथ मिलकर केंद्रीय योजनाओं के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जाएंगे ताकि लोगों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान की जा सके। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ग्रामीण विकास) बलराज सिंह भी मौजूद थे।


केंद्रीय राज्य मंत्री व कैबिनेट मंत्री ने बताया कि होशियारपुर में केंद्रीय व राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से सडक़ नेटवर्क को मजबूत किया जा रहा है और आने वाले समय में और कई महत्वपूर्ण सडक़ों का निर्माण शुरु किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधान मंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के अंतर्गत बनाई गई यह सडक़ गांव चक्क साधु से शुरु होकर यह सडक़ गांव मन्नण, बसी हस्त खां होती हुई मल्ममजारां व बहादुरपुर बाहियां से होते हुए चंडीगढ़ रोड पर चग्गरां में निकलेगी, जिससे पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से आने वाले यातायात को भी बड़ा फायदा पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य की जरुरतों के मद्देनजर इस प्रोजैक्ट को लोगों को बहुत लाभ मिलेगा और अब शहर में आने वाले बड़े ट्रैफिक को बाहर से ही चंडीगढ़ रोड के लिए तब्दील किया जा सकेगा।


कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास को लेकर तत्पर है। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पंजाब सरकार के आर.डी.एफ फंड को जल्द जारी कर पंजाब के ग्रामीण विकास में सहयोग करें। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रवीन सैनी, सरपंच हरजिंदर कौर के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *