कैबिनेट मंत्री जिंपा ने लोक निर्माण व पंचायती राज विभाग से होशियारपुर के काजवे व पुलियों की स्थिति पर मांगी रिपोर्ट

Creation Punjab

होशियारपुर, 22 जनवरी: कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने लोक निर्माण विभाग व पंचायती राज विभाग से होशियारपुर के सभी इलाकों के काजवे व पुलियों की क्या स्थिति की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि जिन काजवे व पुलियों की स्थिति खराब है, वहां जरुरत के हिसाब से निर्माण कार्य करवाया जाएगा ताकि लोगों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। वे रविवार होशियारपुर के गांव बिलासपुर में अलग-अलग गांवों को जोडऩे वाली टूटी हुई पुली का मुआयना करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वे हैरान है कि 2018 से इस गांव की पुली टूटी हुई है, जिससे इलाके के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछली सरकार ने लोगों की इस समस्या की कोई सुध नहीं थी। उन्होंने कहा कि लोगों का कहना है कि पानी के तेज बहाव के कारण पुली टूट जाती है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तुरंत इस पुली के निर्माण को लेकर इसे रिएस्टीमेट करें। उन्होंने कहा कि पुली का निर्माण कार्य में मजबूती का विशेष ध्यान दिया।
ब्रम शंकर जिंपा ने गांव वासियों को विश्वास दिलाया कि इसी पुली का जल्द और बढिय़ा तरीके से निर्माण किया जाएगा ताकि गांव व इलाके के लोगों को दोबारा पुली निर्माण को लेकर कोई दिक्कत न आए। उन्होंने एक्सियन पंचायती राज को निर्देश दिए कि कार्य की क्वालिटी में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इस मौके पर गांव की पंचायत व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *